Wifi Speed Booster : Internet की Speed Slow है तो घर लाएं ये Device और पाएं शानदार Speed PRATHMIK GURU: Wifi Speed Booster : Internet की Speed Slow है तो घर लाएं ये Device और पाएं शानदार Speed

Pages

JOIN WHATSAPP GROUP

Wednesday 25 December 2019

Wifi Speed Booster : Internet की Speed Slow है तो घर लाएं ये Device और पाएं शानदार Speed

Wifi Speed Booster : Internet की Speed Slow है तो घर लाएं ये Device और पाएं शानदार Speed


Wifi Speed Booster Internet का उपयोग करते समय Speed बहोत धीमा आता है। ऐसी शिकायत करने वाले लोग बहोत मिल जाते है, लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि ऐसा क्यों होता है. Why internet speed slow down ?. दरअसल Internet सर्विस प्रोवाइ़र की मार्केट स्ट्रेटेजी होती है. जिसे जानकर आप भी दंग रह जाएंगे.

Wifi speed Booster की आवश्यकता क्यों पड़ती है

Internet इस्तेमाल करने के दौरान आप Net की Slow Speed से तंग आ चुके होते हैं. व्यस्त समय में Speed को बेहतर बनाने के प्रयास में आपका Internet बफर करने लगता है. तो, क्या आपने कभी गौर किया है कि आपके Net की Speed व्यस्त समय में Slow क्यों हो जाती है? दरअसल Net की Speed का बढ़ना, घटना आपके Internet सर्विस प्रोवाइडर की वजह से होता है. ऐसे में Tablet और iPod यूजर्स के लिए अच्छी खबर है. अब उन्हें Net की Slow Speed का सामना नहीं करना पड़ेगा.

Internet की Speed से छेड़छाड़

मार्केट रणनीति के तहत Internet सर्विस प्रोवाइडर कंपनियां Internet की Speed पर बाधा उत्पन्न कर देती हैं. ये आपके कुछ ‘बैंडविथ’ को बदलकर सबसे ज्यादा कीमत अदा करनेवाले ग्राहकों को दे देती हैं. आपका Internet Plan जैसा होगा, कंपनियों की तरफ से सुविधा उसी के हिसाब से मिलेगी. अगर आपका Net Plan सस्ता होगा तो संभावना इस बात की रहती है कि आप Netflix, Youtube नहीं देख सकें. या Skype कॉल दिन के व्यस्त समय में नहीं कर सकें. मगर अब एक Device से आपकी Internet की समस्या दूर हो जाएंगी. लंबे प्रयास के बाद जर्मनी के एक इंजीनियर ने इसका हल ढूंढ निकाला है.


इंजीनियर ने Internet सविर्स प्रोवाडर की Speed को बाइपास करने में सफलता पाई है. ऐसा उसने Wifi के रेंज और Speed बढ़ाकर किया है. उनका कहना है कि मैं ऐसा कुछ करना चाहता था जिससे तकनीक गुरूओं के साथ आम आदमी भी समझ सके. उन्होंने अपनी Device का नाम रखा है 'WIFI ULTRA BOOST.'

क्या है ‘WIFI ULTRA BOOST’ ? How work Wifi Speed Booster Device ?

आपके घर की मोटी दिवारें कमजोर सिग्नल को फुल Speed में ईर्दगिर्द फैलने से रोकती हैं. इसके चलते दूसरी Device को कनेक्ट करना मुश्किल हो जाता है. आपके Wifi के कमजोर सिग्नल की वजह से आपका चिड़चिड़ा होना लाजिमी है. लेकिन WIFI ULTRA BOOST आपकी समस्या का निदान करता है.


WIFI ULTRA BOOST में दो Wifi राउटर्स, एक शक्तिशाली एम्पलीफायर होते हैं. वॉल सॉकेट में प्लग इन कर WIFI ULTRA BOOST Device का इस्तेमाल किया जा सकता है. WIFI ULTRA BOOST मौजूद सिग्नल को पहचान कर इसकी विशेषताओं में सुधार करता है. फिर एम्पलीफाइड Wifi के जरिए अपने रास्ते में आनेवाली बाधा को ट्रांसमिट करता है.


WIFI ULTRA BOOST Internet सर्विस प्रोवाइडर की तरफ से पैदा की गई बाधा को दूर करता है. ये इस्तेमाल किये गये Data रिपोर्ट को रोककर Internet सर्विस प्रोवाइडर तक नहीं पहुंचने देता.

WIFI ULTRA BOOST ज्यादा तेज और ज्यादा मजबूत Internet कनेक्शन कहीं भी और किसी भी समय मुहैया कराता है. ये किसी भी Internet राउटर पर काम करता है. 2.4 गीगाहर्ट्ज की फ्रीकवेंसी पर चलता है. ट्रांसफर रेट 300 Mbps होता है.
close